बीजेपी में शामिल होने की संभावना से शिवपाल ने किया साफ इंकार

0
77

गोरखपुर: समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी में शामिल होने की संभावना से शनिवार को साफ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका मोर्चा बड़े भाई एवं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करेगा, भले ही अगले संसदीय चुनाव में वह किसी भी अन्य दल से चुनाव लड़ें.

शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हम लोग ‘सेक्यूलर’ (धर्म निरपेक्ष) लोग हैं और हम हमेशा से बीजेपी के खिलाफ रहे हैं. हम पुराने ‘सेक्यूलर’ समाजवादी हैं और भाजपा में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता. ‘शिवपाल से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उस टिप्पणी के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिवपाल चाहें तो भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं’.

अगर मुलायम मैनपुरी सीट से चुनाव लड़े तो क्या समर्थन करेंगे, इस सवाल पर शिवपाल ने कहा, ‘मैंने उन्हें समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में मैनपुरी से चुनाव लड़ने की पेशकश की है. अगर मैनपुरी से वह किसी अन्य दल से भी चुनाव लड़े तो हम समर्थन करेंगे लेकिन शेष सीटों पर हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे.’

सपा और बसपा के बीच गठबंधन के बारे में शिवपाल ने कहा कि यह उनसे जुड़ा मामला नहीं है. यह मायावती और अखिलेश यादव पर निर्भर करता है.