चौकीदार मूवमेंट : चुनाव से पहले मोदी-शाह समेत कई बीजेपी नेताओं ने बदला अपना नाम

0
40

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी जहां एक तरफ ‘चौकीदार चोर है’ शब्द का प्रयोग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं, वहीं पीएम ने अपने नाम में ही चौकीदार जोड़कर उन्हें जवाब देने की कोशिश की है। इतना ही नहीं मोदी के बाद कई बीजेपी नेताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया।

पीएम मोदी मोदी ने रविवार को अपने अपने ट्विटर अकाउंट में अपना नाम बदल लिया। पहले ट्विटर अकाउंट @narendramodi में नरेंद्र मोदी लिखा था, अब इसमें चौकीदार शब्द जोड़ दिया गया है। अब पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट में उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर अकाउंट पर अपना नाम चौकीदार अमित शाह कर लिया है।

आपको बता दें कि कल शनिवार को बीजेपी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं।’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। उन्होंने कहा, ‘आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here