अवैध शराब के कारोबार का अड्डा बना संबलपुर

0
121

संबलपुर: विगत कुछ वर्षो से संबलपुर नगर नशीली पदार्थ व्यवसाय का मुख्य केंद्र बन चुका है। मुख्यतः यह व्यवसाय नगर के कुछ वस्ति अंचलों में बेधड़क खुलेआम किया जा रहा है। इन सब कार्य के चलते नगर में आपराधिक गतिविधि प्रगति के पथ पर है।

इसी सिलसिले में संबलपुर पुलिस ने अपने विस्वतः सूत्रों से सूचना प्राप्त कर गुरुवार रोज टाउन थाना अंतर्गत साहू कोलोन बस्ती अंचल में छापामारी कर देसी दारू पाउच और कौफ सीर्फ जप्त की है। छापामारी के दौरान पुलिस दल ने अंचल से खाली देसी, विदेशी दारू और कौफ सीर्फ के बोतल काफी मात्रा में जप्त किए है।

अब यह सवाल साधारण लोगों में उठ रहा है कि, आखिर एक गरीब वस्ति अंचल में बहुतायत मात्रा में नशीली पदार्थ के बोतल कैसे मिले। क्या यह नशीले पदार्थ का सेवन यह व्यवहार गरब टपके के लोग करते है, यह माजरा कुछ और है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस गोरख धंधे में नगर के कुछ प्रभावशाली व्यक्ति जुड़े हुए है, पुलिस विभाग को इन बातों को ध्यान देनी चाहिए। ऐसे व्यक्तित्त्वों का सिर्फ एक ही मकसद होता है, सिर्फ जनता को लूटना और नए पीढ़ी को नशे का आदि बनाकर गुमराह करने।

नगर के साधारण लोगों के मुताबित, नगर में जोरशोर से यह कारोवार चल रहा है। इन ग़ैरकानूनी कारोबारियों द्वारा बड़े पैमाने में बियर, छोटे-बड़े ब्रांड के विदेशी और देसी दारू की बिक्री नगर में किया जा रहा है। इन बढ़ती गतिविधियों के चलते नगर में आपराधिक घटना बढ़ रही है।

इन सभी बातों को ध्यान में रख कर संबलपुर एसपी ने इन कारोबारियों के ऊपर कार्यवाही करने की ठानी है। और संबलपुर महानगर निगम अंचल में एक स्पेशल टास्क ड्राइव आरंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतगत महानगर निगम अंचल में इन कारोबारियों के उप छापेमारी की जाएगी, टाउन थान अधिकारी ने कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here