अपने प्रकाशन के सौ साल पूरे करने वाले समाज अखबार को मिला दधिची सम्मान -2 पुरस्कार

0
42

भुवनेश्वर.- राज्यस्तरीय दधीचि एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से अपने प्रकाशन के सौ साल पूरे करने वाले ओडिया दैनिक अखबार शतायु समाज को द्वितीय दधीचि प्रतिभा सम्मान पुरस्कार से नवाजा गया है। इसके लिए भुवनेश्वर में आयोजित एक भव्य समारोह में देनिक समाज के प्रकाशक, मुद्रक व लोकसेवक मंडल के सचिव पं निरंजन रथ ने पुरस्कार को स्वीकार किया। पं रथ समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में भी उपस्थित थे।
दैनिक समाज के अलावा कीट-कीस के संस्थापक अच्यूत सामन्त, अकेला एक पहाड़ काटकर नदी को अपने गांव तक ले आने वाले सामाज सेवी पद्मश्री दैतारी नायक, रूचि मसाले के प्रबन्ध निदेशक शरत कुमार साहू, एम्स, भुवनेश्वर के सुखदेव नायक, समाजसेवी पद्मश्री कमला पुजारी, प्रख्यात वैज्ञानिक विनय कुमार दास, वरिष्ठ पत्रकार दीपक कुमार रथ, शोधकर्ता व मशहूर लेखक असित महान्ति, बी फार्मा में स्वर्णपदक विजेता छात्र विश्वविजयी स्वाइं आदि व्यक्तियों को समाज के लिए उनके उल्लेखनीय सेवा के लिए दधीचि प्रतिभा सम्मान -2 से नवाजा गया।
इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज कुमार दास ने कहा कि इस सम्मान का नाम दधीचि सम्मान रखने का मतलब है कि जिस तरह पुराण में दधीचि ने अपने समाज के लिए अपनी अस्थी दान की थी उसी तरह जिन लोगों को यह सम्मान दिया जा रहा है वह भी अपने समाज के लिए अपना बहुत बडा योगदान दिये हैं। इस अवसर पर कैंसर पीड़ित दो बच्चों को दधीचि फाउंडेशन की ओर से 30-30 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की जा रही है।
इस कार्यक्रम में ओडिशा सरकार के स्कूल व जनशिक्षा राज्य मन्त्री(स्वतन्त्र प्रभार) समीर रंजन दास, जलसंसाधन विकास विभाग, सूचना व जनसम्पर्क विभाग के राज्य मंत्री(स्वतन्त्र प्रभार) रघुनन्दन दास, बीपीयूटी के कुलपति प्र चित्तरंजन त्रिपाठी, ओडिया दैनिक अखबार प्रमेय के संपादक गोपाल कृष्ण महापात्र, जाजपुर के जिलाधीश रंजन कुमार दास, पुरी गोवर्धन मठ के आदित्य वाहिनी के महासचिव पं मातृ प्रसाद मिश्र आदी अतिथि के रूप से शिरकत की।