भारत में शुरू हुई Nokia 7.1 की बिक्री , जानें ऑफर्स

0
34

नई दिल्ली: HMD Global ने पिछले हफ्ते ही अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 7.1 भारत में लॉन्च किया गया है। प्योरव्यू डिस्प्ले एक्सपीरियंस वाले Nokia 7.1 की बिक्री भारत में शुक्रवार से शुरू हो गई है। नोकिया 7.1 स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को भारत में 19,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। हैंडसेट को नोकिया के ऑनलाइन स्टोर के अलावा देशभर के ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

लॉन्च ऑफर्स की बात रें तो एयरटेल ग्राहकों को नोकिया 7.1 खरीदने पर 1 टीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इसके लिए 199 रुपये या ज्यादा का रिचार्ज कराना अनिवार्य होगा। एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों को कंपनी 3 महीने के लिए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ अतिरिक्त 120 जीबी डेटा व 1 साल के लिए ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त दे रही है। इसके लिए कम से कम 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान होना चाहिए। एचडीएफसी बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ज यूजर्स के लिए ग्राहकों को 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। गौर करने वाली बात है कि एचडीएफसी ऑफर सिर्फ ऑफलाइन प्लैटफॉर्म से ही फोन खरीदने पर वैलिड होगा।

Nokia 7.1: स्पेसिफिकेशन्स
बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो नोकिया 7.1 में 5.84 इंच फुल एचडी+ प्योरव्यू डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। कंपनी का यह पहला फोन है जो प्योरव्यू डिस्प्ले स्क्रीन टेक्नॉलजी से लैस है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 मोबाइल प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। नोकिया का यह फोन 6000-सीरीज़ ऐल्युमिनियम क्वॉलिटी वाली शीट से बना है।

फटॉग्रफी के लिए नोकिया 7.1 में अपर्चर एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर दिया है। फोन में ज़ाइस ऑप्टिकस हैं। कैमरा ईआईएस, बोथी और गूगल लेंस जैसे फीचर्स के साथ आता है। सेल्फी और विडियो के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। नोकिया 7.1 को पावर देने के लिए 3060mAh बैटरी दी गई है, जिसके 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज होने का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए 3.5 एमएम हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0, 4जी एलटीई और एनएफसी जैसे फीचर्स हैं।

फोन में यूएसबी टाइप-स फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट दिया गया है। नोकिया 7.1 स्मार्टफोन पिछले नोकिया स्मार्टफोन्स की तरह ही ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। नोकिया 7.1 भारत में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट के साथ आता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here