भारतीय खेल प्राधिकरण ने प्रदर्शन की समीक्षा का दिया आदेश, क्षेत्रीय केंद्रों में होंगे औचक निरीक्षण

0
114

नई दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बेंगलुरू के साइ केंद्र में घटिया स्तर का खाना मिलने और सफाई नहीं होने की भारतीय हाकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह की शिकायत पर आज अपने सभी क्षेत्रीय केंद्रों के प्रदर्शन की समीक्षा करने का फैसला किया। हरेंद्र ने बेंगलूरू के साइ केंद्र में घटिया स्तर का खाना मिलने और सफाई नहीं होने की शिकायत हाकी इंडिया से की थी। भारतीय हाकी टीम चैम्पियंस ट्राफी की तैयारी के लिये वहां अभ्यास कर रही है। चैम्पियंस ट्राफी 23 जून से एक जुलाई तक नीदरलैंड के ब्रेडा में खेली जाएगी।

साइ की महानिदेशक नीलम कपूर ने बयान में कहा, ‘‘हम साइ केंद्रों में खाने के स्तर और सफाई की व्यवस्था को लेकर बेहद चिंतित हैं। इस साल मार्च में खेल मंत्री (राज्यवर्धन सिंह राठौड़) के दौरे के दौरान बेंगलुरू केंद्र की समस्या जानकारी में आई थी।’’ साइ ने कहा, ‘‘सुधारवादी कदम उठाने के आदेश जारी किए गए हैं जिसमें नए रसोइये की नियुक्ति, आपूर्ति होने वाली भोजन सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित करना और साफ-सफाई में सुधार करना शामिल है।’’

इस शिकायत के बाद महानिदेशक ने क्षेत्रीय प्रमुखों की आपात बैठक बुलाई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘खाने के स्तर और साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय निदेशक की होगी। निगरानी की व्यवस्था की जाएगी जिसमें औचक निरीक्षण भी होगा। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’ भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष और हाकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष तथा अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के मौजूदा अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने हरेंद्र से शिकायत मिलने के बाद खेल मंत्रालय को पत्र लिखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here