रिलायंस जियो का बड़ा तोहफा, बिना कुछ करे मिलेगा 1 साल तक फायदा

0
52

रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप की योजना चलाता है। इस योजना को हर साल रिन्यू कराना पड़ता है, लेकिन इस बार रिलायंस जियो ने इसे ऑटो रिन्यू कर दिया है। यानी रिलायंस जियो के ग्राहकों को एक साल तक फ्री में प्राइम मेंबरशिप के फायदे मिलते रहेंगे और उनके 99 रुपये भी बचेंगे। प्राइम मेंबरशिप के तहत ग्राहकों को रिलायंस जियो एप का एक्सेस मिलता है, जिसमें ढेर सारे फायदे उठाए जा सकते हैं।

लगातार धमाके कर रही है रिलायंस जियो

रिलायंस जियो जब लांच हुई है, धमाके कर रही है। शुरुआत में 1 साल से ज्यादा समय तक लोगों को कॉल से लेकर डाटा तक फ्री में दिया गया था। उसके बाद देश में सस्ता डेटा और फ्री कॉलिंग और एसएमएस का दौर आ गया। अब एयरटेल और वोडाफोन सहित अन्य कंपनियां रिलायंस जियो के नक्शेकदम पर ही चल रही हैं।

रिलायंस जियो की फ्री प्राइम मेंबरशिप ऐसे करें चेक

आपकी प्राइम मेंबरशिप फ्री में रिन्यू हुई है या नहीं, इसके लिए आप सबसे पहले माई जियो में जाएं। यहां पर सबसे ऊपर लेफ्ट पर आपको हैम्बर्गर मेन्यू दिखेगा। इसमें माई प्लान सेक्शन में जाएं। इस टैब में जियो प्राइम मेंबरशिप का विकल्प दिखाई देगा। यहां आप चेक कर सकते हैं कि कंपनी ने आपकी प्राइम मेंबरशिप रिन्यू हुई या नहीं।

वैसे देने पड़ते हैं प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये

रिलायंस जियो अपनी प्राइम मेंबरशिप के लिए अभी तक ग्राहकों से फीस के रूप में 99 रुपये लेती है। लेकिन ऑटो रिन्यू के चलते ग्राहकों को यह 99 रुपये इस बार नहीं देने होंगे। हालांकि ऑटो रेन्यू ऑफर सिर्फ मौजूदा कस्टमर्स के लिए है। अगर आप नए सब्सक्राइबर हैं तो आपको प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए 99 रुपये का भुगतान करना होता है। रिलायंस जियो 99 रुपये में प्राइम मेंबरशिप एक साल के लिए देती है। लेकिन इस बार रिलायंस जियो ने अपनी प्राइम मेंबरशिप को ऑटो रिन्यू कर दिया है।

प्राइम मेंबरशिप में क्या मिलता है

रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप के तहत ग्राहक फ्री में जियो सिनेमा जियो म्यूजिक जियो टीवी जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा प्राइम मेंबरशिप के बाद को भी एक्सेस किया जा सकता है।