भारत में लॉन्च किया एक और सस्ता फोन Redmi 8, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

0
32

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में Redmi 8 लॉन्च कर दिया है. शियोमी ने बजट सेगमेंट लिस्ट में अपना एक और नया स्मार्टफोन रेडमी 8 (Redmi 8) जोड़ दिया है. कंपनी ने इस फोन को आज (9 अक्टूबर) भारत में लॉन्च किया. इस फोन की कीमत 8,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+64GB वेरिएंट की है. शियोमी का कहना है कि इस फोन के पहले 50 लाख यूनिट तक इसे 7,999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा. तो अगर आप नए फोन को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो ये एक बेहतरीन मौका है. बता दें कि इस फोन की पहली सेल 12 अक्टूबर को रखी गई है.

Redmi 8 में 6.2 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन के डिस्प्ले में डॉट नॉच मौजूद है. ये Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है.

फोन में है तीन कैमरा
Redmi 8 में इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. इसके कैमरे में HDR सपोर्ट भी दिया गया है. कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस का सपोर्ट भी शामिल है. सेल्फी के लिए रेडमी 8 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं. पावर के लिए Redmi 8 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि ये 27 दिन का स्टैंडबाय बैकअप देगी.

कनेक्टिविटी के लिए Redmi 8 में USB Type C का सपोर्ट दिया गया है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आती है.