रांची: पुलिस हिरासत में राजद MLA भोला यादव, लालू के करीबी हैं ये

0
74

रांची: अविभाजित बिहार के सबसे बड़े भ्रष्टाचार के मामले के आरोपी लालू प्रसाद यादव के करीबी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक भोला यादव को शुक्रवार को झारखंड पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सीबीआई कोर्ट के विशेष जज शिवपाल सिंह ने भोला यादव को 21 मई को हाइकोर्ट के समक्ष पेश करने का आदेश दिया। मामले की जानकारी जेल अधीक्षक और बिहार विधानसभा अध्यक्ष को दे दी गयी है।

बिहार के बहादुरपुर के विधायक भोला यादव जैसे ही रांची स्‍थित सीबीआई की विशेष अदालत में पहुंचे, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। राजद विधायक कोर्ट की अवमानना के एक मामले में कोर्ट में हाजिर हुए थे। हालांकि, कोर्ट ने बाद में उन्हें 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।

इससे पहले, भोला यादव सीबीआई की विशेष अदालत से अपने खिलाफ जारी अवमानना नोटिस को रद्द करवाने के लिए विशेष जज शिवपाल सिंह की कोर्ट पहुंचे थे। उन्‍होंने कोर्ट में दलील दी कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया।

ज्ञात हो कि चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह की अदालत ने भोला यादव के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था। भोला यादव ने लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाये जाने के बाद कहा था कि पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को सजा सुनायी गयी है। इस संबंध में कोर्ट ने उन्‍हें स्‍पष्‍टीकरण देने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here