शनिवार को राहुल तेलंगाना में शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार

0
50

हैदराबाद: लोगसभा चुनाव की तारीख जल्दी की आने वाली है…जिसके चलते सभी पार्टी के नेता अपनी जीत का परचम लहराने के लिये तैयारियों में जुट गई… बीजेपी को कड़ी टक्कर ने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है…वही राहुल गांधी तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. राज्य में तीन महीने पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया था.

तेलंगाना में AICC के पार्टी मामलों के प्रभारी आर सी खुंटिया ने शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस प्रमुख बूथ समिति के सदस्यों को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस ने सात दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय सदन में केवल 19 सीटें ही हासिल की थी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) 88 सीटों के साथ सत्ता में लौटी.

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ ‘प्रजाकुटामी’ विपक्षी गठबंधन बनाया था.

तेलंगाना में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खुंटिया ने कहा कि कांग्रेस ने सभी 17 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और समान विचारधारा वाली पार्टियों से उसके उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए कहा है.

यह पूछे जाने पर कि क्या तेदेपा, भाकपा और टीजेएस ने कांग्रेस प्रत्याशियों का समर्थन करने के लिए कहा है, इस पर खुंटिया ने कहा, ‘उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी से चर्चा करेंगे.’

राज्य में 17 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पर उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह के अंत तक उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here