आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना ,कहा- मोदी सरकार के पास न हल, न देश को भरोसा देने का बल’

0
35

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंदी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि देश में हर रोज मंदी की खबर आ रही है और उसपर भारतीय जनता पार्टी की खामोशी है जो बहुत खतरनाक हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ” काउंटडाउन: हर दिन मंदी की खबर और हर दिन बीजेपी सरकार की इस पर खामोशी: दोनों बहुत खतरनाक हैं.”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा,” इस सरकार के पास न हल है न देशवासियों को भरोसा दिलाने का बल है. सिर्फ बहानेबाजी, बयानबाजी और अफवाहें फैलाने से काम नहीं चलेगा.”

दरअसल प्रियंका गांधी ने इस ट्वीट के साथ एक वेबसाइट की खबर शेयर की है जिसमें ऑटो सेक्टर के खराब हालत का जिक्र हैं. खबर में कहा गया है कि इस सेक्टर में प्राइवेट व्हीकल के साथ-साथ कॉमर्शियल सेगमेंट की बिक्री में भी भारी गिरावट आई है. देश के चार बड़े कॉमर्शियल व्हीकल मेकर्स टाटा मोटर्स, अशोक लीलैंड, वॉल्वो आयशर और महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री अगस्त में 59.5 फीसदी तक गिरकर 31,067 यूनिट रह गई.

आर्थिक वृद्धि दर घटकर पांच फीसदी हुई

बता दें कि देश की आर्थिक वृद्धि दर (जीडीपी ग्रोथ रेट) 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच फीसदी रह गयी. यह पिछले छह साल से ज्यादा वक्त में न्यूनतम स्तर है. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में गिरावट और कृषि उत्पादन की सुस्ती से जीडीपी वृद्धि में यह गिरावट आई है. केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) के द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है.