क्रिकेटः एक, दो नहीं पूरे पांच रिकार्ड बनाए रोहित के धुरंधरों ने

.

Samajalive.in Bureau | Published On: Dec 21, 2017 08:16 PM IST |   81

कटक। अबकी टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ बाराबटी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को  93 रनों से हराकर भारी अंतर वाली जीत दर्ज की जो अपने आप में रिकार्ड है। कुछ और रिकार्ड इस मैच में भारत के नाम दर्ज किए गए।

इससे पहले भारत की सबसे बड़ी जीत 90 रनों से थी जो उसने इंग्लैंड के खिलाफ कोलंबों में दर्ज की थी। दूसरा रिकार्ड यहकि यजुवेंद्र चहल मैन आफ दि मैच बने। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के छोटे फारमेट में खुद को स्थापित कर लिया। इस साल वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने।

उन्होंने दस मैच खेले और 19 विकेट झटके। महेंद्र सिंह धोनी ने किसी भी विकेट कीपर, फील्डर से ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने का रिकार्ड बना लिया। उन्होंने विकेट के पीछे चार खिलाड़ियों को आउट किया। उनके 47 कैच तथा 27 स्टंप हो गए। रोहित शर्मा 1500 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। पहला नाम विराट का है। इस मैच में स्कोर के मामले में धोनी तो सुरेश रैना से आगे निकल गए। रैना के 1307 तो धोनी के 1320 रन हैं।

 

Tags:

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता 2025 तक एक लाख करोड़ का निर्यात करेगा ओडिशा।