राहुल का बल्ला, चहल की फिरकी के आगे श्रीलंका ने घुटने टेके, भारत जीता

.

Samajalive.in Bureau | Published On: Dec 20, 2017 10:32 PM IST |   35

कटक 20 दिसंबर। चहल की फिरकी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज नहीं टिक पाये। पूरी टीम 87 रन बनाकर आउट हो गयी। बाराबटी स्टेडियम में खेले गए भारत व श्रीलंका के बीच टी-20 मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखा। एक क्षण ऐसा नहीं आया जिसमें लगा हो कि श्रीलंका मैच में वापसी कर रही है।

श्रीलंका के कप्तान इसार परेरा ने टॉस जीतकर भारत को बैटिंग का न्योता दिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। शुरुआत अच्छी रही पर रोहित 17 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मैथ्यूज ने चमीरा के हाथों कैच करवा दिया। उनकी जगह खेलने आए श्रेयस 24 बनाकर विकेट के पीछे लपक लिए गए। उन्होंने फर्नांडो ने आउट किया। केएल राहुल का साथ देने महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने तूफानी पारी का प्रदर्शन किया। इस बीच केएल राहुल (61) को परेरा ने क्लीन बोल्ड मार दिया। महेंद्र सिंह धोनी 22 गेंद खेलकर 39 रनों का योगदान दिया। इसमें एक छक्का व चार चौके शामिल हैं। जबकि उनके साथी बल्लेबाज मनीष पांडे 18 गेंद खेलकर 32 रन बनाए। इसमें दो छक्के और दो चौके शामिल थे। श्रीलंका की ओर से मैथ्यूज, परेरा और फर्नांडो ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।  

श्रीलंका की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज एन.डिक्वेला को उनादकत 13 रनों पर केएल राहुल के हाथों लपकवा लिया। तेज बल्लेबाजी कर रहे थरंगा को धोनी के हाथों चहलने पकड़वा दिया। मैथ्यूज को चहल ने अपनी ही गेंद पर कैच करके मात्र 1 रन आउट कर दिया। अब तक श्रीलंका के 8 ओवर में 49 रन ही बन सके थे। इसके ठीक बाद गुणरत्ने को चहल ने स्टंप करवा कर पवैलियन भेज दिया। चहल ने 17 रनों पर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने शनाका को 1 रन पर हार्दिक पांड्या के हाथो लांग ऑन पर कैच करवा दिया। श्रीलंका के 11 ओवर पर 65 रन हो गए थे। पारी लड़खड़ाने लगी। थिसारा परेरा को 3 रन पर चहल ने धोनी से स्टंप करा दिया। श्रीलंका के 11 ओवर में 63 पर 6 विकेट हो गए। कुसल परेरा को कुलदीप ने 3 रनों पर धोनी के हाथों पकड़वा दिया।  

Tags:

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

बिहार में आज 588 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बना रिकार्ड बनाएगी बिहार सरकार आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता