राहुल कि ताजपोशी पर बोलीं सोनिया...

राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चार्ज संभाल लिया।

Published On: Dec 16, 2017 12:58 PM IST | Updated On: Dec 16, 2017 12:58 PM IST |   140

नई दिल्ली।

राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चार्ज संभाल लिया। उन्हें कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन के रिटर्निंग अफसर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने सर्टिफिकेट दिया। इस मौके पर सोनिया गांधी ने कहा- "मैं राहुल को अध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं, बधाई और आशीर्वाद देती हूं। आज मैं आखिरी बार कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर संबोधित कर रही हूं। आपके सामने अब एक नया दौर है। मैं एक मां के तौर पर राहुल की तारीफ नहीं करना चाहती, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ सालों में काफी व्यक्तिगत हमले झेले हैं, जिससे वे निडर और साहसी बने हैं। इस बीच कांग्रेस वर्कर्स के फटाखे फोड़ने की वजह से उन्हें तीन बार अपनी स्पीच रोकनी पड़ी।

भाजपा तोड़ती है और हम जोड़ते हैं

Related image

आपको बता दें ताजपोशी के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सीधे भाजपा और पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि एक बार आग लगती है तो उसे बुझाना मुश्किल होता है और भाजपा देश में आग लगा रही है। देश में हिंसा फैलाई जा रही है। भाजपा तोड़ती है और हम जोड़ते हैं। राहुल ने आगे कहा कि हम देश को 21वीं सदी में लाए और वो लोग देश को मध्य युग में ले जा रहे हैं। इसे अगर कोई रोक सकता है तो वो हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता। हम कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड-यंग पार्टी बनाने जा रहे हैं। हम गुस्से की राजनीति का मुकाबला करेंगे। हम नफरत की राजनीति नहीं करते।

बीजेपी की कार्यप्रणाली से सहमत नहीं

राहुल ने कहा कि हम बीजेपी की कार्यप्रणाली से सहमत नहीं हैं। राहुल ने कहा कि मैं हमेशा दिग्गजों के नेतृत्व में काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्राचीन भारत की तस्वीर है। राहुल गांधी ने सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाली। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने इस मौके पर कहा कि देश में डर का माहौल है, राहुल मुश्किल दौर में पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

ताजपोशी भारी जनसैलाब उमड़ा

राहुल गांधी के पदभार संभालने के लिए पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। पार्टी मुख्यलय 24 अकबर रोड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता पहुंचे। सीमित लोगों के लिए जगह होने के कारण सभी कार्यकर्ता समारोह स्थल पर नहीं पहुंच पाए हैं। इस वजह से कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मना रहे हैं। इनमें कुछ लोग आदिवासी वेशभूषा में नाच गाकर जश्न मना रहे हैं तो कुछ लोग भोले शंकर और हनुमान जी का भेष धारण कर खुशियां मना रहे हैं।

 

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

बिहार में आज 588 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बना रिकार्ड बनाएगी बिहार सरकार आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता