ऐसी उंगली वाले होते है चालाक, उंगलियों से जानें स्वभाव

हाथ की रेखाएं ही नहीं उंगलियां भी स्वभाव और भविष्य के बारे में बताती हैं। जीवन के बड़े से बड़े राज खोल देती है हाथ की उंगलियांं।                                                                                                                                      

Published On: Dec 14, 2017 09:21 PM IST |   937

ज्योतिष विद्या के अनुसार व्यक्ति के हाथ उसके स्वभाव के परिचायक माने जाते हैं। सिर्फ स्वभाव ही नहीं उसकी जीवनशैली और भविष्य के बारे में भी बताने का प्रयास करते हैं। व्यक्ति के हाथ में कई रेखाएं होती हैं लेकिन उसमें से प्रमुख तीन रेखाएं होती हैं। जीवन रेखा व्यक्ति की आयु के बारे में बताती है, ह्रदय रेखा प्रेम संबंधों की परिचायक होती है। इसी के साथ मस्तिष्क रेखा शिक्षा और करियर के बारे में बताती है। माना जाता है कि हाथ की रेखाएं ही नहीं उंगलियां भी स्वभाव और भविष्य के बारे में बताती हैं। यहां हाथ की सबसे छोटी उंगली के बारे में बताने जा रहे हैं, वैसे तो हाथ की सबसे छोटी होती है पर जीवन के बड़े से बड़े राज खोल देती है।

आगे से नुकीली                                                                                                                                                                     

जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली आगे की तरफ से नुकीली होती है वो बुद्धिमान माने जाते हैं। ऐसे लोगों का दिमाग हमेशा दो कदम आगे चलता है।

सामान्य लंबाई की उंगली

जिन लोगों की उंगली की लंबाई सामान्य होती है वो लोग घर में उचित मान-सम्मान प्राप्त करते हैं और अपनी योग्यता के बल पर ही कार्य करते हैं।

आगे से चौकर उंगली

किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली का अंतिम भाग चौकोर होता है वो लोग हमेशा दूर का सोचते हैं। ऐसे लोग प्रतिभा के धनी माने जाते हैं।

सामान्य से लम्बी उंगली

जिन लोगों की छोटी उंगली अधिक लंबी होती है वो लोग बहुत चालाक माने जाते हैं। अपना काम दुसरों से निकलवाने में वो माहिर होते है। 

टेढ़ी उंगली

जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली टेढ़ी होती है वो जीवन में कई बार अयोग्य साबित होते हैं। उन्हें जीवन में सफलता हासिल करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता  है। 

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता 2025 तक एक लाख करोड़ का निर्यात करेगा ओडिशा।