कानपुर के होटल से पकड़ा गया फर्जी कमांडो, हो सकता बड़ा खुलासा

जांच के बाद उसके पास से 9 पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली हैं। सेना के अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग उससे पूछताछ कर रहे हैं

| Published On: Nov 28, 2017 04:37 PM IST | Updated On: Nov 28, 2017 04:38 PM IST |   1511

कानपुर के एक होटल से खुद को कमांडो बताने वाले युवक को सैन्य अफसरों नेपकड़ लिया। जांच के बाद उसके पास से 9 पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली हैं। सेना के अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग उससे पूछताछ कर रहे हैं, उससे बड़ा खुलासा हो सकता है। कानपुर से पहले पकड़े गए इस तरह के 4-5 संदिग्ध पड़ताल में आईएसआई एजेंट निकले थे, इनको मिलेट्री इंटेलीजेंस और आईबी ने कारगिल युद्ध के समय पकड़ा था।

ओला टैक्सी चलने वाले अमर नाम के युवक ने मंगलवार को अपने एक परिचित सैन्य अफसर को इस संदिग्ध युवक के बारे में बताया। इसके बाद सैन्य अफसरों और पुलिस ने नयागंज के एक होटल से युवक को दबोच लिया और कलक्टरगंज थाने ले गए। यहां भी पहले उसने अपने को 9 पैरा कमांडो बताया। तलाशी में फर्जी आईडी भी मिली। पूछताछ से पता चला कि अपने को कमांडो बताकर वह लखनऊ, रुड़की सेत कई शहरों की लड़कियों को जाल में फंसा चुका था, शादी का झांसी देकर इनका शोषण किया। उसने फेशबुक पर भी कमांडो और सेना की वर्दी वाली फोटो डाल रखी थीं, इसके अलावा शादी वाली साइटों पर भी अपने प्रोफाइल में कमांडो बताया है।
ओला चालक ने बताया कि अक्सर उसकी टैक्सी मंगा कर वह घूमता था, उससे और एक दोस्त को झांसा देकर भी उसने नौकरी के नाम पर रुपए ऐंठे थे, ऐसे कई लोगों से वह नौकरी के नाम पर रुपए एेंठ चुका है। अमरने बताया कि कुछ दिनों से कह रहा था उसका ट्रांसफर होने वाला है, जो काम कराना हो अभी करा लें, इससे शक हुआ और उसके बारे में परिचित सैन्य अफसर को जानकारी दी।

यह भी पढ़े-पाकिस्तान का झंडा लेकर चैलेंज करने वाले रेस्लर को सोनू सूद ने सिखाया सबक,देखें विडियों!

यह भी पढ़े-OMG शिल्पा शिंदे के बाद अब नई 'भाबीजी' शुभांगी अत्रे भी छोड़ देंगी शो

यह भी पढ़े-कुछ ऐसे मनेगा तैमूर का पहला जन्मदिन...!

 

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता 2025 तक एक लाख करोड़ का निर्यात करेगा ओडिशा।