अगले गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे आसियान के सभी 10 देशों के प्रमुख

मोदी ने पंद्रहवें भारत आसियान शिखर सम्मेलन में अपने आरंभिक उद्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि आसियान की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर पहली बार मनीला आकर हार्दिक प्रसन्नता हो रही है

Namrata Singh | Published On: Nov 15, 2017 11:27 AM IST | Updated On: Nov 15, 2017 11:28 AM IST |   58

मनीला।


भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में पहली बार एक की बजाए दस आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे जो भारत एवं आसियान के बीच संवाद स्थापित होने के 25 साल पूरे होने के अवसर पर भारत आसियान विशेष स्मृति शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। मोदी ने पंद्रहवें भारत आसियान शिखर सम्मेलन में अपने आरंभिक उद्बोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि आसियान की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर पहली बार मनीला आकर हार्दिक प्रसन्नता हो रही है। इसके साथ ही हम आसियान भारत संवाद साझेदारी के 25 वर्ष भी पूरे कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत-आसियान संवाद साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ के समारोह की थीम साझा मूल्य समान नियति बिल्कुल उपयुक्त है। इस अवसर पर हमने बहुत से कार्यक्रम मिलजुल कर आयोजित किये हैं। मुझे विश्वास है कि इस यादगार वर्ष का समापन भी शानदार रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 25 जनवरी 2018 को नई दिल्ली में भारत-आसियान विशेष स्मृति शिखर सम्मेलन में आसियान नेताओं का स्वागत करने के लिए वह व्यक्तिगत रूप से उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि 69वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथियों के रूप में आसियान देशों के नेताओं का स्वागत करने के लिए सवा सौ करोड़ भारतवासी इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढे़-यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना : बोले 'तुगलक ने भी की थी नोटबंदी'

यह भी पढे़-नीलामी से बौखलाया दाऊद इब्राहीम, गुर्गे से दिलायी धमकी कहा,1993 भूल गए क्या, लगता है फिर याद दिलाना पड़ेगा!

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज