नीलामी से बौखलाया दाऊद इब्राहीम, गुर्गे से दिलायी धमकी कहा,1993 भूल गए क्या, लगता है फिर याद दिलाना पड़ेगा!

दाऊद की तरफ से उसके गुर्गे ने जब्त की गई संपत्ति को खरीदने वाले को भी धमकी दी है।

Namrata Singh | Published On: Nov 15, 2017 11:12 AM IST | Updated On: Nov 15, 2017 11:13 AM IST |   69

नई दिल्ली।

मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अपनी संपत्ति की नीलामी से बौखला गया है। लिहाजा उसके गुर्गे ने एक न्यूज चैनल को फोन करके धमकी दी है। उसने कहा कि क्या साल 1993 के मुंबई धमाके की घटना भूल गए हो? क्या इसको दोहराना पड़ेगा। गुर्गे ने कहा कि दाऊद इब्राहिम को मोदी छू भी नहीं सकते हैं। इसके अलावा डी-कंपनी ने दाऊद की जब्त की गई संपत्ति को खरीदने वाले को भी धमकी दी है। दाऊद की डी-कंपनी ने कहा कि भाई की जमीन में निर्माण कार्य करने की हिमाकत मत करना। चैनल के अनुसार जिस नंबर से फोन किया गया, वो पाकिस्तान के कराची का नंबर है। इस ऑडियो टेप को मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया है।

ट्रस्ट द्वारा अधिगृहित की गई दाऊद की संपत्तियों में होटल रौनक अफरोज नाम का रेस्टोरेंट, जो दिल्ली जायका के नाम से भी जाना जाता है, दो मंजिला शबनम गेस्ट हाउस और दामरवाला बिल्डिंग में छह किराए के घर शामिल हैं। ये सभी संपत्तियां भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं और इनके मालिक दाऊद और कासकर परिवार के अन्य सदस्य हैं। सरकार ने मुंबई में 1993 के मार्च में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद इन संपत्तियों को कब्जे में लिया था। उसके बाद इनकी तीन बार नीलामी की गई थी, लेकिन कोई खरीदार सामने नहीं आया था। पिछली बार इन संपत्तियों की नीलामी की कोशिश दो साल पहले की गई थी। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि मंगलवार को इन संपत्तियों की नीलामी पूरी हुई। होटल रौनक अफरोज की 4.52 करोड़ रुपये में, शबनम गेस्ट हाउस की 3 करोड़ रुपये में और दामरवाला बिल्डिंग के छह घरों की 3.53 करोड़ रुपये में बिक्री हुई।

क्या है मामला-


हाल में कुछ ऑडियो सामने लाए गए थे जिसमें दाऊद गुलशन कुमार की हत्या के आरोपी नदीम सैफी को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए अपने एक साथी से बात कर रहा था।ऑडियो मीडिया में आने के बाद, चौधरी ने पत्रकार को धमकी दी है। इतना ही नहीं चौधरी ने उस हमले से बड़े हमले की धमकी भी दी। उसने यह भी कहा कि दाऊद अपनी प्रॉपर्टी की नीलामी से बेहद नाराज है और वहां किसी को कोई निर्माण नहीं करने देगा। बता दें कि मंगलवार (14 नवंबर) को मुंबई में स्थित दाऊद की तीन प्रॉपर्टीज को नीलाम किया गया था।

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज