धोनी के परफॉर्म पर बोले विराट कोहली

महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग पर सवाल उठाए जाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनका बचाव किया है। रवि शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि पूर्व कप्तान टीम इंडिया के लिए सारे मैच नहीं जिता सकते

Published On: Nov 08, 2017 08:10 PM IST |   58

नई दिल्ली।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग पर सवाल उठाए जाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनका बचाव किया है। रवि शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि पूर्व कप्तान टीम इंडिया के लिए सारे मैच नहीं जिता सकते। टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगर मैं तीन बार असफल हो जाऊं तो लोग मेरे ऊपर उंगली नहीं उठाएंगे क्योंकि मेरी उम्र 35 से ज़्यादा नहीं है।

पूरी तरह फिट हैं धोनी

उन्होंने धोनी के बारे में कहा, ''वो पूरी तरह फिट हैं और सभी फिटनेस टेस्ट पास कर रहे हैं, टीम के लिए हर तरह से योगदान दे रहे हैं। अगर आप आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के साथ सिरीज़ को देखें तो उनका प्रदर्शन अच्छा था और इस सिरीज़ में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ठीक से नहीं मिला।"

कोहली ने हार्दिक पांड्या से की तुलना

कोहली ने एम एस धोनी की तुलना हार्दिक पांड्या से करते हुए कहा, "कानपुर वाले मैच में भी धोनी को बल्लेबाजी करने का समय नहीं मिला। आपको ये समझना होगा कि जिस पायदान पर धोनी उतरते हैं उस पायदान पर हार्दिक पांड्या भी रन नहीं बना सकते।''
उन्होंने कहा, ''फ़िर हम सिर्फ़ एक व्यक्ति को ही निशाना क्यों बना रहे हैं। हार्दिक भी राजकोट मैच में आउट हुए थे। ऐसे में हम अपनी सुविधा के अनुसार सिर्फ़ एक व्यक्ति को निशाना बना रहे हैं जो कि ठीक नहीं है।"

धोनी के प्रदर्शन पर बोले विराट

कोहली ने धोनी के प्रदर्शन पर कहा है कि अगर धोनी दिल्ली में हुए मैच में एक छक्का लगा दें तो मैच की हाइलाइट्स में पांच-पांच बार दिखाया जाएगा और सब लोग ख़ुश होंगे लेकिन अगर वो स्कोर ना करें तो सब लोग धोनी के पीछे पड़ जाते हैं।

सितंबर महीने में श्रीलंका के साथ हुई सिरीज़ में धोनी ने दूसरे वनडे में 45 रन बनाए थे जबकि तीसरे और चौथे वनडे में 67 और 49 रन बनाए थे।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सिरीज़ के बाद धोनी की तारीफ़ करते हुए कहा था कि ऐसे महान खिलाडियों को एक दिन अचानक आप ये नहीं कह सकते कि अब हो गया, आप अपनी राह देख लें।
हालांकि, न्यूज़ीलैंड के साथ सिरीज़ के राजकोट में हुए T20 मैच में धोनी ने 37 बॉल पर सिर्फ़ 49 रन बनाए हैं। भारतीय टीम 197 रनों का पीछा कर रही थी। इस मैच में न्यूज़ीलैंड की 40 रन से जीत हुई है।

लक्ष्मण ने धोनी की धोनी की आलोचना

इसके बाद अजीत अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण ने धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी की आलोचना की थी

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज