ऐसी क्या थी मजबूरी कि यार्कर किंग लसिथ मलिंगा बन गए स्पिनर

वर्ल्ड कप के इतिहास में इकलौता ऐसा गेंदबाज है, जिसने दो बार हैट्रिक ली है।

Himanshu Srivastava | Published On: Nov 03, 2017 02:41 PM IST |   48

नई दिल्ली।

वर्ल्ड कप के इतिहास में इकलौता ऐसा गेंदबाज है, जिसने दो बार हैट्रिक ली है। इतना ही नहीं अपनी यॉर्कर गेंदबाजी के लिए मशहूर मलिंगा तो लगातार चार गेंद पर चार विकेट भी ले चुके हैं। तेज गेंदबाजी से दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान कर चुके मलिंगा को स्पिन गेंदबाजी करते हुए आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

कोहली ने भी माना खतरनाक है मलिंगा की यार्कर

अभी हाल में एक इंटरव्यू के दौरान खुद विराट कोहली ने माना था कि उन्हें मलिंगा की यॉर्कर गेंद सबसे खतरनाक लगती है। विराट ने खुद स्वीकार किया था कि 2011 के वर्ल्डकप में जब वो क्रीज पर गए थे, तो उन्हें यही डर लग रहा था कि कहीं मलिंगा उन्हें पहली ही गेंद यॉर्कर न डाल दें। वही मलिंगा अब ऑफ स्पिन गेंद फेंकते हुए नजर आए हैं।

लोकल टूर्नामेंट में वो स्पिन गेंदबाजी करते दिखे

श्रीलंका में एक लोकल टूर्नामेंट में वो स्पिन गेंदबाजी करते दिखे और स्पिनर के तौर पर भी उन्होंने बल्लेबाजों को परेशान किया और विरोधी टीम के विकेट झटके। एमसीए 'ए' डिविजन टूर्नामेंट में मलिंगा तीजे टीम के कप्तान हैं। इसी दौरान उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी की स्किल्स दिखाईं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी टीम को मैच भी जिताया मलिंगा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से विरोधी टीम एलबी फाइनेंस टीम को 25 ओवर में 125 के स्कोर पर रोक दिया।

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज