अब 110 का माइलेज देगी ये बाइक...

कंपनी का दावा है कि उसकी नई बाइक Platina ComforTec 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी

Himanshu Srivastava | Published On: Oct 12, 2017 02:45 PM IST |   78

नई दिल्ली।

डीजल पेट्रोल के बढते दामों के मद्देनजर भारतीय मोटर वाहन कंपनी बजाज ने 110 लीटर माइलेज देने वाली बाइक को दिवाली के मौके पर उतारा है।

कंपनी ने किया दावा

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि उसकी नई बाइक Platina ComforTec 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। हालांकि बजाज की यह बाइक प्लेटिना का ही अपडेटिड वर्जन है। कपनी ने इसे प्लेटिना का नया अवतार बताया है। इस बाइक में 102CC का DTS-i इंजन दिया गया है। बजाज ने दावा किया है कि इस बाइक के लुक को पहले से ज्यादा बेहतर लुक दिया गया है।

BS4 मानकों पर तैयार ये नया माडल

Platina ComforTec में एलईडी डेलाइट रनिंग लाइट्स यानी DRLs  दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ऐसी 100सीसी बाइक है जिसमें DRLs  लाइट दी गई हैं। बाइक के लुक को भी पहले से बेहतर किया गया है। बाइक को BS4 मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है। इसमें कुछ बदलावों के साथ बजाज का 102cc DTS-i इंजन दिया है।

आपको बता दें कि इस बाइक को कंपनी ने BS4 मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है। इसमें कुछ बदलावों के साथ बजाज का 102cc DTS-i इंजन दिया है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए हैं। इस अपडेट किए गए इंजन की परफॉर्मेंस पहले से बेहतर हुई है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 8।2PS की ताकत देता है। यह 5,000RPM पर 8।6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज