IPL:10 आज होगी महाजंग

फाइनल मुकाबला दो टीमों मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच होगा

Himanshu Srivastava | Published On: May 21, 2017 12:17 PM IST | Updated On: May 21, 2017 02:47 AM IST |   129

हैदराबाद।

आईपीएल के चलते लोगों के बीच में उत्साह का आलम है। कई रोमांचकारी मुकाबलों के बाद आईपीएल का यह सीजन अपने फाइनल दौर के करीब पहुंच गया है। आइपीएल-10 का खिताबी मुकाबला रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में महाराष्ट्र की ही दो टीमों मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच होगा। 

यह मुकाबला सिर्फ महाराष्ट्र की दो दिग्गज टीमों के बीच नहीं है बल्कि इसमें कई बड़े सितारों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। चूंकि पुणे ने इस सत्र में मुंबई को तीन बार हराया है इसलिए पुणे सुपरजाइंट को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली हुई है। मुंबई आइपीएल के 10 संस्करणों में खेलते हुए चौथी बार फाइनल में पहुंची है और तीसरी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी, जबकि राइजिंग पुणे सुपरजाइंट अपने दूसरे और आखिरी संस्करण में ही फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गई है।

खिताब की हैट्रिक पूरी करने की कोशिश में जुटी मुंबई इंडियंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें फाइनल में कल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से होगा और इस ‘महाराष्ट्र डर्बी’ में दर्शकों को मनोरंजन की पूरी सौगात मिलेगी ।यह मुकाबला सिर्फ महाराष्ट्र की दो दिग्गज टीमों के बीच नहीं है बल्कि इसमें कई बड़े सितारों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है ।

कागजों पर भी दोनों टीमें बराबरी की लग रही है चूंकि पुणे ने इस सत्र में मुंबई को तीन बार हराया है जिसमें पहले क्वालीफायर में मिली धमाकेदार जीत शामिल थी । फाइनल हालांकि नया मैच है और मुंबई तीनों हार का बदला चुकता कर सकती है । दो बार की चैम्पियन मुंबई चौथा फाइनल खेलेगी और अगर पुणे टीम में रिकार्ड सातवां आईपीएल फाइनल खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी नहीं होते तो उसका पलड़ा भारी कहा जा सकता था ।

मुंबई के कुछ सितारों मसलन कप्तान रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड , हरभजन सिंह और अंबाती रायुडू को बखूबी पता है कि फाइनल मुकाबले कैसे जीते जाते हैं चूंकि वे 2013 और 2015 में विजयी टीम के सदस्य थे । मुंबई की ताकत उसकी बेंच स्ट्रेंथ भी है । जब जोस बटलर गए तो लैंडल सिमंस ने उनकी जगह ली और मिशेल जानसन की गैर मौजूदगी में मिशेल मैक्लीनागन : 19 विकेट : खतरनाक साबित हुए हैं । नीतिश राणा : 333 रन : आईपीएल की खोज में से एक रहे हैं और चोट से वापसी के बाद रायुडू भी उतने ही प्रभावी साबित हुए ।

 

 

Tags:

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज