जमीन दे चुकी ओडिशा सरकार फिर भी नहीं खुला एनआईएनीआई

.

Samajalive.in Bureau | Published On: Jan 12, 2018 07:12 PM IST |   8

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि राज्य में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ न्यू एनर्जी एंड इनोवेशन (एनआईएनईआई) पुनः खोलने की स्वीकृति दें। राज्य के विकास के लिए इस इंस्टीट्यूट की महती आवश्यकता है। मालूम हो कि 10 नवंबर 2017 को एनआईएनईआई का रीजनल आफिस बंद करने का मंत्रालय ने निर्णय संबंधी पत्र भेजा था।

मुख्यमंत्री ने पत्र में पीएम से अनुरोध किया है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करके एनआईएनईआई का निर्माण कार्य शुरू कराएं। यह भी कहा कि संबंधित मंत्रालय को निर्देश को रीजनल आफिस पुनः खोलने का निर्देश दें। पटनायक ने कहा कि रीजनल आफिस का बंद होना राज्य के विकास को प्रभावित कर सकता है। पुराने पत्रों का संदर्भ देते हुए नवीन पटनायक ने लिखा कि उनकी सरकार ने तो आईआईटी भुवनेश्वर के पास 73.68 एकड़ भूमि इंस्टीट्यूट के लिए पहले ही आवंटित कर दी है। यही नहीं भुवनेश्वर शहर के बीचोबीच सिटी आफिस के लिए एक एकड़ भूमि चिन्हित की जा चुकी है।

Tags:

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता 2025 तक एक लाख करोड़ का निर्यात करेगा ओडिशा।