अब कवि सम्मेलन में भी दिखेगी CM केजरीवाल और कुमार विश्वास की दूरियां

दिल्ली सरकार के कला संस्कृति विभाग के तहत आने वाली हिंदी अकादमी राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में विश्वास को न्योता नहीं

ARPITA KATIYAR | Published On: Jan 10, 2018 01:00 PM IST | Updated On: Jan 10, 2018 01:00 PM IST |   293

नई दिल्ली।

आम आदमी पार्टी और इसके वरिष्ठ नेता व जाने-माने कवि कुमार विश्वास के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली सरकार ने कवि विश्वास को वार्षिक राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में आमंत्रित नहीं किया है। आज लाल किले के पार्क में सम्मेलन होना है और विश्वास इसमें शामिल नहीं होंगे।

हिंदी अकादमी राष्ट्रीय कवि सम्मेलन

दिल्ली सरकार के कला संस्कृति विभाग के तहत आने वाली हिंदी अकादमी राष्ट्रीय कवि सम्मेलन कर रही है, लेकिन इसमें आप के नाराज नेता और कवि कुमार विश्वास को आमंत्रित नही किए जाने को लेकर सूत्रों का कहना है कि कुमार इसे भी लेकर नाराज हैं। हालांकि इस संबंध में पूछे सवाल पर पार्टी नेता ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

विश्वास का तीखा वार

Related image

इस मसले में कुमार विश्वास ने भी तीखा वार किया है. विश्वास ने कहा कि इस बार परिस्थितियां ऐसी है कि सरकार की हिम्मत नहीं है कि उन्हें श्रोता रूप में भी सहन कर सके. सरकार में बैठे लोग उनसे नज़रें चुराने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन लाल किले के कवि-सम्मेलन में निमंत्रण मिलना-न मिलना उनके लिए महत्वपूर्ण विषय नहीं है क्योंकि वो लोगों के दिलों के लाल किले में बसे हुए हैं.

केजरीवाल करेंगे कवि सम्मेलन का उद्घाटन

इस संबंध में मंगलवार को कुमार विश्वास ने कहा कि यह उनके लिए कोई विशेष मुद्दा नहीं है। सरकार के कवि-सम्मेलनों में उनकी कोई रुचि नहीं रही है, लेकिन जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से अधिकारी और अकादमी सदस्यों ने उन्हें प्रेमपूर्वक कमोबेश हर कार्यक्रम में अतिथि रूप में बुलाया है। हिंदी अकादमी के अलावा उर्दू अकादमी, संस्कृत अकादमी, मैथिली-भोजपुरीव पंजाबी अकादमी ने भी उन्हें कार्यक्रमों में आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि इस बार परिस्थितिया ऐसी हैं कि सरकार की हिम्मत नहीं है कि उन्हें श्रोता के रूप में भी सहन कर सके। आप सरकार में हिंदी अकादमी द्वारा तीसरी बार राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभर से 21 कवि हिस्सा लेने पहुंचेंगे। कवि सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे।

क्या है मामला

आपको बतां दे कि आप नेता कुमार विश्वास इन दिनों अपनी पार्टी और पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल से खुश नहीं है। राज्यसभा की उम्मीदवारी नहीं मिलने के बाद से कुमार ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कुमार विश्वास चैनल चैनल घूम-घूमकर अरविंद और पार्टी को लेकर अपनी बात रख रहे हैं।

 

Like Us

ब्रेकिंग न्यूज

बिहार में आज 588 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बना रिकार्ड बनाएगी बिहार सरकार आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पर डीरेल हुई गोंडवाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा 26/11 की तर्ज पर काबुल में हमला, 15 की मौत दर्जनों घायल दिल्ली की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 17 कि मौत, 23 लापता