हरभजन की दोस्ती के कायल हुए पॉन्टिंग, कह- कभी नहीं सोचा था होगी दोस्ती

0
43

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स (पूर्व में दिल्ली डेयरडेविल्स) के कोच हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली भी टीम के साथ बतौर सलाहाकर जुड़े हैं। इसे लेकर रिकी पॉन्टिंग की राय साफ है। उन्होंने कहा कि उन्हें इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है।

पॉन्टिंग ने एक इंटरव्यू में कहा कि गांगुली एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके आने से काफी फायदा होगा। इसके साथ ही आईपीएल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसने कई बंधनों को तोड़ा है। अब एक-दूसरे देश के खिलाड़ी आपस में अच्छी तरह घुलते मिलते हैं। पॉन्टिंग ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह और हरभजन सिंह कभी दोस्त हो पाएंगे।

उन्होंने कहा जहां तक सौरभ गांगुली की बात है तो उनके साथ काम करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा शायद गांगुली और स्टीव वॉ के बीच कुछ समस्याएं थीं लेकिन उनके साथ मेरे संबंध हमेशा अच्छे रहे।

उन्होंने कहा कि एक-दूसरे के लिए हमारे मन में बहुत सम्मान है। खेल से रिटायर्ड होने के बाद हम असल में काफी मिलते-जुलते हैं। हम क्रिकेट समितियों में साथ ही और काफी बातें करते हैं। वह टीम के साथ जुड़ रहे हैं।

गांगुली की भूमिका पर उन्होंने कहा कि मैच के दिन गांगुली की भूमिका को रोल अधिक नहीं होगा लेकिन टीम मीटिंग में वह हमारे साथ होंगे। उन्होंने कहा, ‘इसे लेकर मैं काफी खुला हुआ हूं। वह एक महान कप्तान और खिलाड़ी रहे हैं।’

दुनियाभर के खिलाड़ियों को करीब लाने में आईपीएल की भूमिका पर बात करते हुए पॉन्टिंग ने कहा कि इस लीग ने कई देशों के बीच बैरियर तोड़ दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि हरभजन और मैं कभी अच्छे दोस्त बन पाएंगे।

गौरतलब है कि एक समय पर रिकी पॉन्टिंग और हरभजन सिंह के संबंध अच्छे नहीं है। मैदान पर कई बार दोनों खिलाड़ियों के बीच तनातनी हुई थी। हरभजन ने कई बार पॉन्टिंग को अपना शिकार बनाया है। ‘मंकीगेट’ कांड के बाद पॉन्टिंग और हरभजन सिंह के बीच संबंध और कड़वे हो गए थे। पॉन्टिंग बाद में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े और हरभजन भी उस समय टीम का हिस्सा थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here