पंजाब में जाकिर मूसा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

0
26

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन अलकायदा के शीर्ष कमांडर जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद लुधियाना, बठिंडा और फिरोजपुर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. खुफिया जानकारी के मुताबिक जाकिर मूसा सिख के भेष में पगड़ी पहने छिपा हुआ हो सकता है.

जाकिर मूसा के पंजाब मे छुपे होने की खबर के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर है. चप्पे-चप्पे की जांच की जा रही है. हर जगह सावधानियां बरती जा रही है.

लुधियाना के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस के जवान आने-जाने वाले प्रत्येक यात्रियों की कड़ाई से जांच कर रहे हैं.

पिछले महिने पुलिस को यह सूचना मिली थी की खंखार आतंकवादी जाकिर मूसा फिरोजपुर के रास्ते पंजाब में दाखिल हुआ है. उस समय से पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर है.

सेना के जवान, पंजाब पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों को रेलवे स्टेशन तथा अन्य महत्वपूर्ण और आसपास के स्थानों में तैनात किया गया है. पुलिस का कहना है कि, वे लोग रेलवे और बस स्टेशनों पर प्रत्येक व्यक्ति की जांच कर रहे हैं.

दूसरी तरफ सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न जगहों पर मूसा की तस्वीरों वाले पोस्टर लगा रखे हैं.

कौन है जाकिर मूसा
जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. खबरों के मुताबिक, पहले वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई. वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here