रोहतक में आज पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली, चुनाव से पहले कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

0
41

रोहतक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक से हरियाणा विधानसभा चुनाव के अभियान का आगाज करेंगे। यहां वह आज एक रैली को संबोधित करेंगे। यह विजय संकल्प रैली मुख्यमंत्री मनोहर ला खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के समापन पर हो रही है. सीएम खट्टर ने 18 अगस्त को कालका से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की थी. इसके साथ ही पीएम मोदी रोहतक के इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप में एक मेगा फूड पार्क की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री की रैली दोपहर 12 बजे शुरू होगी.

इस परियोजना से 6,500 लोगों के लिए रोजगार के मिलने का अनुमान है. जानकारी के मुताबिक इस फूड पार्क से लगभग 5,000 किसानों को लाभ मिलेगा. इस परियोजना के लिए 179.75 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इस मेगा फूडपार्क में बहुफसलीय प्रसंस्करण सुविधा (सब्जियों और फलों) से संबंधित इकाइयां, खाने के लिए तैयार, मसाला प्रसंस्करण और पैकेजिंग, तेल निष्कर्षण, कैनिंग, बेकरी, एकीकृत दूध प्रसंस्करण या टेट्रा पैकेजिंग यूनिट, पशु चारा तैयार करने की इकाइयां निवेशकों द्वारा स्थापित की जा सकती हैं.

भाजपा ने इस रैली के लिए रोहतक का चयन इसलिए किया है क्योंकि ऐसा समझा जाता है कि यह वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हूडा का गढ़ है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ रैली की तैयारियों और इंतजाम का जायजा लिया. हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है.

कांग्रेस एकजुट होकर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी: शैलजा
एक ओर जहां पीएम मोदी अपने चुनावी अभियान का आगाज कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हरियाणा कांग्रेस कमेटी की नई अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि टिकटों का आवंटन जल्द किया जायेगा. कुमारी शैलजा ने बताया कि टिकट वितरण में युवाओं और महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखा जाएगा.

शैलजा ने कहा कि चुनाव नजदीक है. हमें चुनावी मैदान में एक साथ मिलकर उतरने की जरूरत है. हम तेजी से आगे बढ़ते हुए विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे. प्रभार संभालने के दौरान किरण चौधरी और अशोक तंवर की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर शैलजा ने कहा, ”सभी पार्टी का हिस्सा हैं और आने वाले दिनों में हम मिलकर काम करेंगे.” आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी राजनीतिक संगठन के साथ गठबंधन करने से उन्होंने इनकार किया.