रायपुर पहुंचने पर पीएम मोदी का फूलों से स्वागत, छत्तीसगढ़ को मिलेगी कई सौगात

0
38

रायपुर: नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनका फूल देकर स्वागत किया है। प्रधानमंत्री यहां से भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण करने के लिए जाएंगे। बता दें कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री थोड़ी देर में छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही भिलाई में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मोदी केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात देंगे। इससे छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा। भिलाई पहुंचने से पहले वे नया स्मार्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।

कुछ ऐसा रहेगा कार्यक्रम

पीएम मोदी 12.30 बजे कार्यक्रम स्थल (मंच) पर पहुंचेंगे। मंच पर मात्र तीन मिनट तक स्वागत सत्कार होगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय स्वागत भाषण देंगे। स्वागत भाषण के बाद केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का भाषण होगा। केंद्रीय इस्पात मंत्री के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

आईआईटी की रखेंगे आधारशिला

स्वागत भाषण के बाद 12.48 से 13.08 बजे तक पीएम विभिन्न कार्यक्रमों को लोकार्पण करेंगे। सबसे पहले मंच पर ही टीवी स्क्रीन के माध्यम से डेवलपमेंट और छत्तीसगढ़ विकास यात्रा का शो होगा। इसके बाद भिलाई इस्पात संयंत्र की विस्तार परियोजना को देश को समर्पित करेंगे। इसी बीच आईआईटी की आधारशिला रखेंगे और भारत नेट फेस-टू योजना का शुभारंभ भी करेंगे। जगदलपुर से रायपुर के बीच वायु सेवा का शुभारंभ वीडियो लिंक से करेंगे।

लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण

पीएम मोदी मंच पर ही हितग्राहियों को लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण करेंगे। इनमें सूचना क्रांति योजना के तहत (पांच हितग्राही) को लैपटॉप, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (एक हितग्राही) मुद्रा योजना (दो हितग्राही) मुख्यमंत्री आबादी पट्टा (दो हितग्राही) ई-रिक्शा (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री बीमा योजना का चेक (दो हितग्राही) को वितरण करेंगे। पीएम मोदी 13.08 मिनट से 13.43 मिनट तक सभा को संबोधित करेंगे। संबोधन के बाद उन्हें मोमेंटो भेंट किए जाएंगे और पीएम मोदी 13.45 को यहां से प्रस्थान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here