वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, बताया ‘असाधारण वकील’

0
42

नई दिल्ली: देश के सबसे वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा देश ने एक असाधारण वकील को खो दिया. पीएम मोदी ने कहा कि संसद और अदालत में उन्होंने महान योगदान दिया है.

बता दें देश के दिग्गज वकीलों में शुमार राम जेठमलानी का रविवार सुबह 95 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया. जेठमलानी पिछले दो हफ्ते से गंभीर तौर पर बीमार थे.

पीएम ने कहा, ‘राम जेठमलानी के रूप में देश ने एक शानदार वकील और प्रतिष्ठित व्यक्ति को खो दिया है. उनका योगदान कोर्ट और संसद दोनों के लिए महत्वपूर्ण है.. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी भी मुद्दे पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने में हिचकिचाहट महसूस नहीं की. उनकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि वह सिर्फ अपने मन की बात बोलते थे. उन्होंने बिना किसी डर के ऐसा किया.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने न सिर्फ एक महान वकील बल्कि एक महान इंसान भी खो दिया जो जीवन से भरा था. गृहमंत्री ने कहा कि जेठमलानी जी का जाना पूरे विधि क्षेत्र के लिए बड़ी क्षति है. वह हमेशा कानूनी मामलों में उनकी जानकारी के लिए याद रखे जाएंगे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’