पीएम मोदी ने विराट कोल्ही का चैलेंज पूरा कर कुमारस्वामी को दिया फिटनेस चैलेंज

0
83

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज में हिस्‍सा लेते हुए बुधवार को एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘मेरे सुबह व्यायाम करने के क्षण ये रहे, मैं योग के अलावा प्रकृति के पांच तत्वों यानी पंचतत्वों पृथ्वी, जल अग्नि, वायु आकाश के ट्रैक पर चलता हुं। यह मन बेहद तरोताजा करने वाला होता है। मैं श्वसन क्रिया का भी अभ्यास करता हुँ।’ इतना ही नहीं पीएम ने राजनीतिक विरोधी को चुनौती भी दी है। इस वीडियो में पीएम मोदी एक्‍सरसाइज और योगा करते हुए नजर आ रहे हैं।

http://

आपको बता दें कि कोहली ने 23 मई को एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था। पीएम मोदी ने ये फिटनेस चैलेंज कुमारस्वामी के अलावा टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को भी दिया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने देशभर के उन सभी आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है।

Image result for पीएम मोदी ने विराट कोल्ही का चैलेंज पूरा कर कुमारस्वामी को दिया फिटनेस चैलेंज

विराट के चैलेंज को स्‍वीकार करते हुए #HumFitTohIndiaFit टैग के साथ पीएम मोदी ने 24 मई को चैलेंज के जवाब में लिखा था कि वह जल्द ही अपना वीडियो शेयर करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी बुधवार को फिटनेस वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में पीएम मोदी सुबह की एक्‍सरसाइज और योगा का वीडियो शेयर किया है।

Image result for पीएम मोदी ने विराट कोल्ही का चैलेंज पूरा कर कुमारस्वामी को दिया फिटनेस चैलेंज

कुमारस्वामी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि योग और ट्रेडमिल उनके दैनिक व्यायाम का हिस्सा हैं लेकिन वह अपने राज्य की ‘विकास फिटनेस’ को लेकर अधिक चिंतित हैं।

http://

कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय नरेंद्र मोदीजी, मेरे स्वास्थ्य के बारे में चिंता के लिए आपका बहुत धन्यवाद। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा मानना है कि शारीरिक फिटनेस सभी के लिए जरूरी है और इस अच्छे काम का समर्थन करता हूं। योग-ट्रेडमिल मेरे दैनिक व्यायाम का हिस्सा हैं। फिर भी, मैं अपने राज्य की विकास फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इसमें आपका सहयोग चाहता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here