अमेरिका से 76 सीटों वाली प्लेन की चोरी, मचा ‘हड़कंप’

0
82

वाशिंगटन: क्या कोई शख्स प्लेन की चोरी कर सकता है। अगर आपका जवाब नहीं है, तो आप निश्चित तौर पर गलत साबित होंगे। अमेरिका के अलास्का से ऐसी ही खबर आई है। यहां एयरलाइन के ही एक कर्मचारी ने प्लेन की चोरी कर ली।

दरअसल, घटना सिएटल एयरपोर्ट की है। शुक्रवार को एक कर्मचारी प्लेन की चोरी कर उसे ले उड़ा। लेकिन थोड़ी ही देर बाद विमान क्रैश हो गया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। चोर को गिरफ्तार कर लिया गया।

होराइजन की साझीदार अलास्का एयरलाइंस के मुताबिक, यह विमान होराइजन एयर क्यू 400 था।

सभी उड़ानें रोकीं
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिएटल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस समय अचानक हड़कंप मच गया, जब एक एयरलाइन कर्मचारी चोरी के इरादे से प्लेन ले उड़ा। इस बात का पता लगते ही सभी उड़ानें रोक दी गईं। और उसके पीछे एक एफ-15 फाइटर प्लेन को लगा दिया गया।

कोई यात्री नहीं था विमान में सवार
थोड़ी ही देर बाद खबर आई कि साउथ पुगेत साउंड में जाकर प्लेन क्रैश हो गया है। गनीमत यह रही कि विमान में कोई भी यात्री सवार नहीं था। अधिकारियों के मुताबिक, यह विमान हवाई अड्डे से करीब 30 मील दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना
एयरपोर्ट ने ट्वीट कर बताया, ‘एक एयरलाइन कर्मचारी ने सी-टैक पर बिना इजाजत उड़ान भरी है। यह विमान साउथ पुगेत साउंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सी-टैक एयरपोर्ट पर फिर से विमानों की सामान्य आवाजाही शुरू हो गई है।’

फिलहाल पायलट की पहचान और उसकी स्थिति के बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here