लोगों ने मांगे फाइन वसूलने आये पुलिस वाहनों के कागजात

0
43

भुवनेश्वर. आज सुबह कमिशनरेट पुलिस के दो पुलिस वैन स्थानीय बरगड़ थाने के दायरे में आने वाला ब्रह्मेश्वर पाटना इलाके में वाहन चालकों से कागजात चैक करने व जुर्माना वसूलने के लिए पहुंचे थे। उन्हे देखते ही स्थानीय लोगांे ने वाहनों को घिर कर उन्हे गाड़ी के कागजात दिखाने के लिए कहा था। जब वैन में बैठे कर्मचारियों ने अपना रौब दिखाने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस वाहन के चक्के से हवा निकालने शुरू कर दी। इसमें पुलिस को लगा था कि चारों चक्का से हवा निकल जाने पर वह फिर शुक्रवार की तरह लोगों का आक्रोश से निकल नहीं पाएंगे। इसी डर से सारे पुलिस कर्मचारी वाहन के साथ मौके पर से फरार हो गये थे।
आज इस बारे में पूछने पर बरगड़ थाने की ओर से कहा गया है कि कमिशनरेट पुलिस की ओर से सूचना दिया जा चुका है कि जिनको पुलिस वाहनों का कागजात देखना है वह कमिशनरेट पुलिस की वेबसाइट से इसे देख लें। सारा कागजात वेबसाइट में हैं। इस पर बरगड के बाइक चालक समरेन्द्र साहू ने कहा उनके वाहनों का कागजात भी आरटीओ के पास है। साहू ने लाइसेन्स के लिए कई दिनों से आनलाइन आवेदन किया है। उन्हे अब तक कोई जबाव नहीं मिला है।
उधर सम्बलपुर में एक ट्रैफिक इन्सपेक्टर ने आज सुवह एक ट्रक ड्राइवर पर ८०५०० रूपये का फाइन लगा देने की घटना को लेकर शहर के सभी ट्रक चालकों में आक्रोश को जन्म देने लगा है। जिस ट्रक पर जुर्माना लगा है उसका पंजीकरण नागालैण्ड में हुआ है। ट्रक का चालक अशोक यादव ओडिशा के नहीं है। इस ट्रक पर कुल ४ गलती के लिए जुर्माना लगाया गया है। सबसे बड़ी गलती ओवरलोप्ड़िग के लिए ५६ हजार रूपये का जुर्माना लगा है। यादव पर कुल ८६ हजार ५०० रूपये का जुर्माना लगा है जिससे वह ७० हजार रूपये दे चुका है। बाकी देने पर उन्हे ट्रक दिया जाएगा। बहुत जल्द शहर के सारे ट्रक मालिक एक बैठक में एकùे होने वाले हैं। शहर में ट्रक चलाये जाएंगे या बन्द किये जाएंगे उस बारे में इस बैठक में विचार किया जाएगा।