इस डांस के सहारे गिरती इकोनॉमी को बचाने की कोशिश में लगा पाकिस्तान

0
35

पाकिस्तान: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का हाल किसी से छिपा नहीं है. महंगाई चरम पर है. निवेश बंद है. सरकारी खजाना खाली है. जिसके चलते पाक पीएम इमरान खान कुछ भी कर गुजरने को तैयार है. चाहे फिर बात नाचकर पैसा कमाने की क्यों ना हो. बतादें कि पाक सरहद चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री ने हालही में एक इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया था जिसमें इनवेस्टर्स के मनोरंजन के लिए बेली डांसरों का प्रोग्राम रखा गया. पाकिस्तान की पत्रकार गुल बुखारी ने अपने ट्विटर पर इस डांस का वीडियो शेयर किया है. वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की इस हरकत की आलोचना हो रही है. इस समिट का आयोजन 4 से 8 सितंबर को अजरबैजान के बाकू में किया गया था. इस वीडियो में एक शख्स डांसर की फोटो लेते दिखा. वीडियो से साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तान ने इन्वेस्टर्स को लुभाने के लिए यह प्रोग्राम रखा.

सोशल मीडिया पर लोगों ने पाकिस्तान के इस कदम को ‘नया पाकिस्तान’ बताया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए बाल, भैंस, गधा, कुत्ता और सुअर बेचने से लेकर बेली डांस बेचने पर आ गया है.

एक यूजर ने लिखा कि इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पाकिस्तान के पास बेली डांसिंग के अलावा कुछ नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत बहुत खराब है और उसे चीन, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों की मदद लेनी पड़ रही है.