बौखलाहट में पाकिस्तान, भारतीय कलाकारों को दिखानेवाले विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

0
40

इस्लामाबादः पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक अधिकरण ने 14 अगस्त को एक पत्र जारी करते हुए उन विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया जिसमें भारतीय कलाकार अभिनय करते दिख रहे हैं. पाकिस्तान ने यह कदम भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद उठाया है. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक अधिकरण ने 14 अगस्त को एक पत्र जारी करते हुए प्रतिबंध की घोषणा की.

नियामक ने कहा कि डिटॉल सॉप, सर्फ एक्सल पाउडर, पेंटिन शैम्पू, हेड एंड शॉल्डर शैम्पू, लाइफबॉय शैम्पू, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नुडल्स, फेयर एंड लवली और फेश वॉश जैसे उत्पादों के विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के करीबी के यहां परफॉर्म करने के आरोप में ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन ने उन्हें बैन कर दिया है. मिका सिंह ने 8 अगस्त को इस कार्यक्रम में परफॉर्म किया था.

असोसिएशन ने मीका सिंह को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बैन करने और बायकॉट करने की बात मांग की है. खबरों के मुताबिक कार्यक्रम में परफॉर्म करने के लिए उन्हें करीब 150,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया गया था.