LoC के पास पाकिस्तान ने 2000 सैनिकों की ब्रिगेड तैनात की, अलर्ट पर भारतीय सेना

0
52

नई दिल्ली: कश्मीर पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर बड़ी हरकत की है. LOC पर पाकिस्तानी सेना की बड़ी हलचल देखने को मिली है. दरअसल LOC पर पाकिस्तान ने सेना की एक ब्रिगेड की तैनाती की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस ब्रिगेड में 2000 से अधिक पाकिस्तन के सैनिक हैं.

बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के पुंछ इलाके के पास बाग और कोटली सेक्टर में यह ब्रिगेड तैनात की गई है. बताया जा रहा है कि इस ब्रिगेड का इस्तेमाल पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है. पीओके में हो रही बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं.

बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने सरक्रीक इलाके और LoC के करीब स्पेशल फोर्स के 100 जवानों की तैनाती थी. पाकिस्तान से इस कदम से एक बार फिर उसकी नापाक चाल से पर्दा उठ रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को लेकर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. खुफिया विभाग को इसको लेकर जानकारी भी मिली थी जिसके बाद से देश के अंदर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है