पाक ने ICC से की कार्रवाई की मांग, टीम इंडिया ने पहनी थी आर्मी कैप

0
79

कराची: शुक्रवार को भारतीय टीम रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान आर्मी कैप पहनकर खेली थी। पाकिस्तान ने ICC से इस मामले में भारत के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। पाकिस्तान का आरोप है कि विराट कोहली की टीम ने खेल का राजनीतिकरण किया।

पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान में भारतीय खिलाड़ियों ने तीसरे वनडे में आर्मी कैप पहनी थी। टीम इंडिया ने इस मैच की मैच फीस भी शहीदों के परिजनों को प्रदान की। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को इस मामले में कार्रवाई करना चाहिए। उन्होंने कहा, क्या आईसीसी ने नहीं देखा कि भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच में नियमित कैप की बजाए सेना की कैप पहनी। इस बात को आईसीसी को खुद ही देखना चाहिए था।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी कुरैशी के बयान का समर्थन किया। उन्होंने लिखा, ‘अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो कश्मीर में भारत के अत्याचारों से दुनिया को अवगत करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को काली पट्टी बांधकर खेलना चाहिए।’ उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से इस मामले में आईसीसी में औपचारिक विरोध दर्ज करने को कहा हैं।