पाकिस्तान: चुनावी रैली में बम धमाके में 133 की मौत, 200 घायल

0
43

पाकिस्तान: पाकिस्तान में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगह पर हुई चुनावी रैली में बम विस्फोट से 133 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए। पहला हमला पाक के उत्तर पश्चिम में अंजाम दिया गया। इस बम धमाके में कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के वरिष्ठ नेता तो बच निकले लेकिन इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है

Image result for Balochistan blast: Death toll rises to 133, 200 injured

उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले से सटे बन्नू जिले में हुए इस विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हो गए। दुर्रानी को मामूली चोटें आई हैं। विस्फोटक एक मोटर साइकल पर लगाए गए थे। यह मोटर साइकल जैसे ही दुर्रानी के वाहन के करीब आई वैसे ही उसमें विस्फोट हो गया।

Image result for Balochistan blast: Death toll rises to 133, 200 injured

इस हमले के बाद बलूचिस्तान के दारेनगढ़ इलाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के उम्मीदवार नवाबजादा सिराज रायसैनी की चुनाव रैली के दौरान दूसरा विस्फोट हुआ। जिसमें बीएपी उम्मीदवार समेत 70 लोगों की मौत हो गई। हाल ही में गठित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसैनी पूर्व बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसैनी के छोटे भाई थे।

Image result for Balochistan blast: Death toll rises to 133, 200 injured

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले इन दो बड़े बम धमाकों से पाकिस्तान दहल उठा है। हालांकि देश में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। बता दें कि नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा सुनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here