पाक के विदेश मंत्री ने जम्मू-कश्मीर को माना भारतीय राज्य

0
51

नई दिल्ली। कश्मीर के मुद्दे पर वैश्विक स्तर पर चैतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान (च्ंापेजंद) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से तरह-तरह के बयान जारी किए जा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारतीय राज्य माना है. न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी वीडियो में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जिनेवा में कश्मीर का जिक्र भारतीय राज्य जम्मू एवं कश्मीर कहकर किया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मानवाधिकार परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए जिनेवा में थे. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख की चिंताएं विश्व निकाय के रुख के ही अनुरूप हैं. पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बैश्लेट ने जिनेवा में मानवाधिकार परिषद के 42वें सत्र में श्जम्मू कश्मीर में बिगड़ती स्थिति को लेकर महत्वपूर्ण टिप्पणीश् की.
उन्होंने कहा कि कश्मीर में मानवाधिकार स्थिति और जारी प्रतिबंधों पर संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त की चिंता विश्व निकाय के रुख के ही अनुरूप है. बैश्लेट ने सोमवार को कश्मीर में प्रतिबंधों पर श्गंभीर चिंताश् जताई और मूलभूत सुविधाओं तक लोगों की पहुंच के लिए भारत से प्रतिबंधों में ढील देने को कहा. उन्होंने भारत और पाकिस्तान से कश्मीरी लोगों के मानवधिकार सुनिश्चित करने को भी कहा.
उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, अब समय आ गया है. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय बलों की ओर से किए जा रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर अलग राय नहीं रखनी चाहिए.