मुगल रोड का एक हिस्सा यातायात के लिए खोला गया

0
16

जम्मू: जम्मू कश्मीर में जबरदस्त हिमपात के कारण 8 दिन तक बंद रहने के बाद दक्षिण कश्मीर के शोपियां से पुंछ और राजौरी जिले को जोड़ने वाले मुगल रोड को एक तरफ के यातायात के लिए शनिवार को खोल दिया गया। पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) मोहम्मद रफीक ने बताया कि केवल पुंछ के बुफलैज से शोपियां तक जाने के लिए इस सड़क को खोला गया है और शोपियां से आने वाले वाहनों को इसकी अनुमति नहीं दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि भारी हिमपात के बाद तीन नवंबर को सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। इस दौरान 120 यात्री फंस गए थे जिनके बचाव के लिए पूरी रात अभियान चलाया गया था। अधिकारी ने बताया कि सड़क पर जमी बर्फ हटाने के लिए एक अभियान चलाया गया और एक तरफ की सड़क से बर्फ हटा दी गई। 70 से अधिक वाहनों को कल गंतव्य तक जाने की अनुमति दी गयी। इनमें अधिकतर ट्रक हैं।

उन्होंने बताया कि 12 नवंबर से दोबारा बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है। अधिकारी मौसम की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। आने जाने वालों से कहा गया है कि वह रात के दौरान यात्रा करने से बचें। रफीक ने बताया, ‘‘एहतियात के आधार पर हमने शाम चार बजे के बाद वाहनो को अनुमति नहीं देने का निर्णय किया है।’’ मुगल रोड को देश के साथ कश्मीर को जोड़ने वाले एक वैकल्पिक मार्ग के तौर पर माना जाता है। यह सड़क सर्दियों में भारी हिमपात के कारण बंद रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here