ओडिशा: नवीन पटनायक ने पूर्व मंत्री दामोदर राउत को पार्टी से किया निष्कासित

0
89

नई दिल्ली: ओडिशा की राजनीति में सियासी हलचल तब तेज होती नजर आई जब… ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने पारादीप के विधायक और पूर्व मंत्री दामोदर राउत को पार्टी से निष्कासित कर दिया. मंगलवार को बीजेडी के कार्यकर्ता पटनायक से उनके घर पर मिले और राउत के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग से जुड़ा आवेदन दिया.

पार्टी के सचिव बिजय नायक ने एक बयान में कहा कि बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक के आदेश के अनुरूप पारादीप के विधायक को निष्कासित कर दिया गया.

बता दें कि दामोदर राउत को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का नजदीकी माना जाता है. राउत पर उड़ीसा राज्य सहकारी दूध उत्पादक संघ (ओएमएफईडी) में 30 करोड़ रुपये और ओडिशा राज्य सहकारी बैंक में 700 करोड़ रुपये के घोटाले के वित्तीय दुरूपयोग करने का आरोप है. इसके अलावा, राउत पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत पौधे लगाने के लिए 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का भी आरोप है. उन पर पार्टी विरोधी वक्तव्य देने का भी आरोप लगा हुआ है.

मलकांगिरी के एक समारोह में ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने को लेकर दिसंबर 2017 में सात बार विधायक रहे राउत को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here