अब Facebook में आएगा नया फीचर, छुपा पाएंगे ‘Like’ काउंट

0
53

नई दिल्ली: जल्द ही टेक जाइंट फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है. इंस्टांग्राम की राह पर चलते हुए फेसबुक अपने यूजर्स को ‘Like’ की संख्या को छुपाने का विकल्प देगा. फेसबुक प्राइवेसी सेटिंग के जरिए यूजर्स को लाइक काउंट हाइड करने का ऑप्शन मुहैया करवाएगा.

इस फीचर को रिलीज करने से पहले फेसबुक पूरी तरह से टेस्ट करने पर विचार कर रहा है. हालांकि इस नए फीचर के बारे में जानकारी फेसबुक की एंड्रॉयड एप से लीक हुई है. फेसबुक के नए फीचर के बारे में जानकारी देने वाले एक रिसर्चर ने नए अपडेट के कोड को डिकोड किया है.

इंस्टाग्राम पर हो रहा है टेस्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक भी फेसबुक ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह जल्द ही लाइक काउंट हाइड करने का विकल्प दे सकती है. हालांकि अभी तक इसके टेस्ट भी शुरू नहीं हुए हैं. इससे पहले इंस्टाग्राम पर लाइक काउंट हाइड करने का विकल्प मिलता है. इंस्टाग्राम ने इस साल की शुरुआत में इस फीचर को शुरू किया था. लेकिन इंस्टाग्राम का लाइक काउंट हाइड फीचर अभी सिर्फ 7 देशों में ही काम कर रहा है.

इंस्टाग्राम पर यह फीचर आने के बाद यूजर को यह दिखाई देता है कि उसकी पोस्ट पर कितने लाइक हुए हैं, पर फॉलोर्स को लाइक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाती. इंस्टाग्राम का मानना है कि इस फीचर की वजह से उन लोगों की परेशानी जो कि लाइक काउंट को लेकर चिंतित हो जाते हैं.