लंदन में नीरव मोदी, कांग्रेस ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

0
64

नई दिल्ली: नीरव मोदी के बेखौफ लंदन में घूमने की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है।

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया- ”देश के 23,000 करोड़ रुपए लूट कर ले जाओ, बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपए के ऐशगाह में जिंदगी बिताओ। बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!” उन्होंने आरोप लगाया, ”जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है!”

बताते चलें कि ब्रिटेन के अखबार टेलिग्राफ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर बैखौफ घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के हर सवाल के जबाव में नीरव मोदी ने कहा- ‘नो कमेंट’।

टेलिग्राफ के रिपोर्टर ने मोदी का इंटरव्यू किया। अखबार में उसके बारे में एक खबर भी छापी गई है, जिसका शीर्षक है- एक्सक्लूसिव : भारत का सबसे वांछित शख्स नीरव मोदी, 1.5 अरब पाउंड की धोखाधड़ी का आरोपी, खुलेआम लंदन में रह रहा है। बताया जा रहा है कि वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के पास लक्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया बिजनेस शुरू किया है।

बताया जा रहा है कि वह लंदन में तीन बीएचके के फ्लैट में रह रहा है, जिसकी कीमत 80 लाख पाउंड है। बताया जा रहा है कि इस इमारत का किराया 17 हजार पाउंड महीना है। अखबार ने यह भी दावा किया कि उसने अपने अपार्टमेंट के पास में ही मई 2018 में हीरे का नया बिजनेस शुरू किया है।