न्यूजीलैंड मस्जिद हमला: महबूबा ने PM और कांग्रेस से किये सवाल

0
161

नई दिल्ली/श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने न्यूजीलैंड की अल नूर मस्जिद में हुए आतंकी हमले पर अपनी
प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कांग्रेस और पीएम मोदी से सवाल किए हैं. उन्होंने इस हमले की निंदा न किए जाने को अजीब करार दिया.

एक अन्य ट्वीट में महबूबा ने लिखा ‘ये अजीब है कि न तो PM मोदी और न कांग्रेस ने न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले की निंदा की.

उन्होंने आगे लिखा ‘आतंक का कोई धर्म नहीं होता, लेकिन दुर्भाग्य से इसे इस्लाम से जोड़ना आसान और सुगम हो गया है.

 

अपने ट्वीट में महबूबा ने सवालिया लहजे में लिखा ‘क्या ये आपराधिक चुप्पी सिर्फ इसलिए है, क्योंकि हमला मुस्लिमों के खिलाफ एक मस्जिद में किया गया.’

प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इस हमले की निंदा की है. भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पत्र को जारी किया है.

इस हमले के संदर्भ में महबूबा ने लिखा कि हमें इससे सीख लेनी चाहिए. इस तरह का हमला यहां भी हुआ था.

उन्होंने लिखा कि नेतृत्व ने इसका राजनीतिकरण किया. युद्ध का उन्माद फैलाने में शामिल रहा और मुस्लिमों के खिलाफ हमलों का परोक्ष समर्थन किया.

अल नूर मस्जिद पर हुए आतंकी हमले में 49 लोगों की मौत हो गई. अपने ट्वीट में महबूबा ने न्यूजीलैंड के PM की सराहना की.

पढ़ें: न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में फायरिंग, 49 की मौत, FB पर लाइव

उन्होंने लिखा कि जिस तरह न्यूजीलैंड की PM ने क्राइस्टचर्च में हुए हमले के बाद खुद को संभाला और मीडिया को संबोधित किया ये काबिले तारीफ है.

महबूबा ने लिखा कि इससे साफ जाहिर है कि इस तरह के हमलों की न्यूजीलैंड में कोई जगह नहीं है. ये देश सभी प्रवासी समुदायों को बिना धार्मिक भेदभाव के स्वीकार करता है. उन्होंने ऐसे नेतृत्व के प्रति सम्मान भी जताया.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के बाद भी खूब राजनीतिक बयानबाजी की गई थी. पुलवामा हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हुए थे.