‘मेरा घरवाला पंजाबी ए, हर मुसीबत दा सामना ओहनां ने मुस्करांदे होए कीता’- प्रियंका गांधी

0
95

लोकसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए नेता अलग-अलग रंग दिखा रहे हैं। कभी आरोप-प्रत्‍यारोप कर वोटरों को अपनी ओर आकर्षिम करने की कोशिश हो रही है तो कभी उनसे कनेक्‍ट होने के लिए स्‍थानीय भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। कुछ ऐसा ही किया कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने पंजाब के बठिंडा में जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाबी भाषा में बोला। उन्‍होंने कहा यहां आकर बहुत खुशी हुई। मेरा घरवाला पंजाबी है, हर मुसीबत दा सामना ओहनां ने मुस्करांदे हाेए कीता (हर मुसीबत का सामना उन्होंने मुस्कुराते हुए किया)।

पीएम मोदी की बादल वाली टिप्पणी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, ‘मोदी का सच अब लोगों के रेडार पर है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पिछले दिनों एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के दौरान खराब मौसम के कारण आसमान में बादल होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बचने में मदद मिली। पीएम मोदी ने कहा था कि उन्होंने ही रक्षा विशेषज्ञों को सलाह दी थी कि खराब मौसम के बावजूद वे हमले का दिन नहीं टालें, क्योंकि बादल घिरे होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बच निकलने में मदद मिलेगी।’

पीएम के इस बयान पर प्रियंका ने कहा, ‘पीएम मोदी केवल प्रचार-दुष्प्रचार में लगे रहते हैं, बड़े-बड़े वादे करते हैं और दिखाते हैं कि पिछले 70 साल में कोई विकास ही नहीं हुआ। पीएम मोदी ने दो करोड़ नई नौकरियां देने का अपना वादा नहीं निभाया। पिछले पांच साल में 12,000 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन पीएम मोदी किसानों की अनदेखी करते हैं’।

रॉबर्ट के पिता राजेंद्र वाड्रा पंजाबी हिंदू थे

प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा के पिता राजेंद्र वाड्रा पंजाबी हिंदू थे। उनका पीतल के बर्तनों का छोटा-मोटा कारोबार था, जो बाद में बढ़ गया। मूल रूप से वाड्रा परिवार पाकिस्तान के सियालकोट से है, भारत विभाजन के समय राजेंद्र वाड्रा के पिता भारत आकर बस गए। बाद में कारोबार के सिलसिले से राजेंद्र वाड्रा उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शिफ्ट हो गए। वहीं पर 18 अप्रैल 1969 को रॉबर्ट वाड्रा का जन्म हुआ था।