नगर निगम ट्रक को लगा 15 हजार का जुर्माना

0
79

भुवनेश्वर. आज नगर निगम का एनफोर्समेण्ट ट्रक से ट्रैफिक पुलिस की ओर से 15 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस ट्रक के पीछे के डाला में यात्री परिवहन चल रहा था। इसके लिए 5 हजार का जुर्माना लगाया गया है। जबकि ट्रक के पास सही परमीट नहीं थी । इसके लिए 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है। आज पूछने पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि बुधवार को कटक-भुवनेश्वर से 8 लाख 16 हजार रूपये वसूला गया था। क्योंकि डर के मारे गाड़ी चालक अति जरूरी न होने पर वाहन को घर से निकाल नहीं रहे हैं इसलिए विभिन्न पेट्रोल पम्प में पेट्रोल बिक्री पर असर पड़ा है। उसी तरह जैसे कैसे करके ड्राइवींग लाइसेन्स, प्रदूषण प्रमाणपत्र, फीटनेस प्रमाणपत्र व बीमा प्रमाणपत्र हथियाने के लिए इन जगहों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।
आज भुवनेश्वर नगर निगम का एक एनफोर्समेण्ट ट्रक जब काम पर जा रहा था तब स्थानीय नालको चैक पर पुलिस ने उसे रोका। उससे चैक करने पर पाया गया कि उसकी दो गलती थी। एक तो ट्रक के पीछे डाला में 5 मजदूर बैठे हुए थे व दूसरा ट्रक की परमिट नहीं थी। ड्राइवर का कहना था कि एनफोर्समेण्ट गाड़ी का काम है सड़क पर लगाये गये अवैध पोस्टर, होर्डिंग, छोटे छोटे दुकान आदि तोड़कर उसे ट्रक में भरकर लाना। यदि साथ में लोग नहीं जाएंगे तो यह काम होगा कैसे?
आज केन्द्र सड़क परिवहन मन्त्री नितिन गडकारी ने दिल्ली में कहा है लोगों से पैसे वसूलने के लिए नहीं लोगों को जागरूक करने के लिए यह किया जा रहा है। भुवनेश्वर में 10 हजार के आटो पर 47,500 रूपये का जुर्माना लगाये जाने के बारे में गडकरी ने कहा है कि वहां आटो चालक ने बहुत शराब पी रखी थी।
जबकि भुवनेश्वर के आरटीओ आफीस 2 के आरटीओ संजय बेहेरा ने कहा है कि लोगों को डरने की कोई वजह नहीं है। यदि लोग बाद में भी अपना कागजात लाकर आफीस में दिखाएंगे तब भी उन्हे जुर्माना का रकम वापस कर दिया जाएगा। लोग चाहें तो अपनी मोबाइल फोन में वाहन के डक्यूमेण्ट की फोटो कापी रखकर दिखा सकते हैं।