मुंबई फुट ओवरब्रिज हादसा: रेलवे और BMC के खिलाफ FIR दर्ज

0
63

मुंबई। मुंबई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के पास हुए फुट ओवरब्रिज हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है और 34 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे की जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार ने उच्च स्तरीय जांच की सिफारिश की है।

इस मामले में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में आईपीसी धारा 304 ए के तहत मध्य रेलवे और बीएमसी के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस घटनास्थल पर पहुंचे।

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों के 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया।

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्‍टेशन पर गुरुवार शाम जब लोग गुजर रहे थे तभी स्‍टेशन से बाहर का फुट ओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा अचानक से गिर पड़ा। जिसमें कई लोगों को जान गंवानी पड़ी।

लोगों की चीख-पुकार सुनते ही लोगों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और राहत-बचाव टीम ने तुरंत लोगों को बाहर निकाला और निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया।

बताया जा रहा है कि यह पुल 30 साल से भी ज्यादा पुराना है। इस पुल की नियमित देखरेख न करने से यह घटना घटी। पीएम मोदी ने भी इस हादसे से पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं। महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here