उन्नाव गैंगरेप कांड़ में विधायक कुलदीप सेंगर गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी

0
210

लखनऊ। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के कड़े रुख को देखते हुए उन्नाव के बहुचर्चित बलात्कार कांड के आरोप में CBI ने भाजपा के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई ने सेंगर को शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे लखनऊ स्थित उनके घर से हिरासत में लिया था। सीबीआई उनसे लगातार पूछताछ कर रही थी। उन्हें उन्नाव भी ले गई थी। न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाते हुए CBI से कहा था कि हिरासत नहीं, आरोपी विधायक को गिरफ्तार करो। वहीं सेंगर को आज अदालत में CBI द्वारा पेश किया जा सकता है।

गौरतलब है कि बीते बुधवार शाम को लखनऊ एसएसपी के आवास के बाहर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था। जहां आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर देर रात बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत लखनऊ के एसएसपी के घर पहुंचे। खबरें आ रही थीं कि सेंगर यहां सरेंडर करेंगे, लेकिन हुआ कुछ और। विधायक एसएसपी के घर पहुंचे जरूर, लेकिन उन्होंने सरेंडर नहीं किया बल्कि वहां पर खुद को बेगुनाह बताते हुए कहने लगे कि वे सिर्फ एसएसपी से मिलने आए थे। सरेंडर के सवाल पर उन्होंने कहा कि जैसा पार्टी हाईकमान आदेश देगा, वे उसका पालन करेंगे।

आरोपी के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज है केस

पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के के डीजीपी ने कहा था कि मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है इसलिए गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई ही लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here