मायावती बोलीं- 38-38 सीटों पर लड़ेंगे दोनों, कांग्रेस को अमेठी-रायबरेली

0
115

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान। एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती की संयुक्त प्रेस वार्ता शुरू हो चुकी है। जानिए इस मामले पर हर अपडेट

38-38 सीटों पर लड़ेगी सपा-बसपा: मायावतीबसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ दी गई है. इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएगी.

बीजेपी और कांग्रेस एक जैसी पार्टी: मायावतीकांग्रेस के साथ गठबंधन न करने के सवाल पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आजादी में काफी लंबे समय तक देश और अधिकांश राज्यों में कांग्रेस ने राज्य किया. कांग्रेस के शासनकाल में गरीबी, भ्रष्टाचार बढ़ा है. कांग्रेस और बीजेपी की सोच और कार्यशैली एक जैसी नजर आती है. रक्षा सौदे की खरीद में इन दोनों सरकारों में जबरदस्त घोटाले हुए. कांग्रेस के साथ लड़ने में हमें कोई खास फायदा नहीं होता है.

यूपी में बीजेपी ने बेइमानी से सरकार बनाई: मायावतीबसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी में बीजेपी ने बेइमानी से सरकार बनाई है. जनविरोधी को सत्ता में आने से रोकेंगे. बीजेपी की अहंकारी सरकार से लोग परेशान है. जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में बीजेपी को हराया है, उसी तरह हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे.

मोदी-शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस: मायावतीबसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस है. जनहित में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ. बीजेपी के तानाशाही रवैये से जनता परेशान है. लखनऊ गेस्ट हाउस कांड से भी ऊपर उठकर यह गठबंधन हो रहा है.