‘झूठ बोल रहा पाकिस्तान, आतंकियों के खिलाफ नहीं कर रहा कार्रवाई’

0
76

नई दिल्ली: भारत और पाक के बीच तनाव अभी जारी है. और इस बीच पाकिस्तान द्वारा आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दिखावे और भारत के दो फायटर जेट मार गिराए जाने के दावों पर भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया आई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों, आतंकी कैंपों और आतंकियों पर कार्रवाई करने का झूठा दावा कर रहा है। आतंकी संगठन जैश के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उसके प्रवक्ता की तरह काम कर रहा है।

रविश कुमार ने आगे कहा कि आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है लेकिन पाकिस्तान उसे नकार रहा है। पाकिस्तान दुनियाभर में झूठ फैला रहा है। उसने भारत और दुनिया की गंभीर चिंताओं पर कभी ध्यान नहीं दिया। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तान में जैश की मौजूदगी को माना है वहीं उसकी सेना इससे इनकार करती है।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि पाकिस्तान यह भी झूठे दावे कर रहा है कि उसने भारत के दो फायटर जेट गिराए हैं। अगर ऐसा है तो वो इसका सबूत दे। यह भी बताए कि उसने जो जेट गिराया था उसका पायलट कहां है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक और प्रत्यक्षदर्शी कह रहे हैं कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एफ-16 का उपयोग किया था। भारत ने अमेरिका को इसके सबूत दिए हैं और अपील की है कि वो देखे कि एफ-16 का भारत के खिलाफ इस तरह उपयोग उनकी डील का हिस्सा थे या नहीं।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान यह दावा करता है कि वो नया पाकिस्तान है और नई सोच वाला है तो वो आतंकियों पर नया एक्शन भी ले।