घटे Nokia के बनाना फोन के रेट , ये है नई कीमत

0
86

नई दिल्ली: पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान HMD ग्लोबल ने नोकिया के यूनिक बनाना शेप वाले 8110 डिवाइस का फ्रेश वर्जन शोकेस किया था. इस 4G फीचर फोन को भारत में 5,999 रुपये में लॉन्च किया गया था. अब इस फीचर फोन की कीमत भारत में कम कर दी गई है. इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की गई है.

इच्छुक ग्राहक नोकिया के ऑफिशियल स्टोर से इस फीचर फोन को अब 4,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस फोन को भारत में पहुंचने में करीब 8 महीने का समय लगा था. ये फीचर फोन में कर्व्ड स्लाइडर डिजाइन के साथ आता है. ये डिजाइन 1996 में लॉन्च हुए ओरिजनल Nokia 8110 मॉडल वाला ही डिजाइन है.

हालांकि इसके नए अवतार में कई अपग्रेड्स भी दिए गए थे. इसमें VoLTE कॉलिंग सपोर्ट और क्वॉलकॉम 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया था. ये फोन KaiOS पर चलता है. ये वही सॉफ्टवेयर है, जो जियोफोन में दिया जाता है. साथ ही इसमें 512 MB रैम और 4GB की इंटरनल स्टोरज मिलती है. इस फोन की इंटरनल मेमोरी को कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इस फोन में 4:3 रेश्यो के साथ 2.4-इंच कलर डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजोल्यूशन 240×320 पिक्सल है. फोटोग्राफी के लिए इस फीचर फोन के रियर में 2MP का कैमरा मिलता है. साथ ही यहां LED फ्लैश भी रियर में ही मौजूद है. ये 4G इनेबल्ड फोन येलो और ब्लैक कलर ऑप्शन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi, ब्लूटूथ v4.1, GPS और एक माइक्रो USB पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है.

इसकी बैटरी 1,500mAh की है. जो नोकिया के दावे के मुताबिक 600 घंटे तक का स्टैंडबाय सपोर्ट देता है. इस फोन में फेसबुक और ट्विटर जैसे ऐप्स भी काम करते हैं.